12 साल की बच्ची से दरिंदगी के बाद अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डाले

गुरुग्राम में पुलिस ने 20 एक वर्षीय युवक को 12 साल की एक बच्ची से बलात्कार करने और उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पुरुषोत्तम के रूप में हुई है, जो यहां के सेक्टर 9 ए का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की मां ने रविवार को दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि एक जनवरी को जब बच्ची अकेली थी तो पड़ोस में रहने वाले आरोपी पुरुषोत्तम उसके घर में घुस गया। पुरुषोत्तम ने 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया और अपने मोबाइल फोन में उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी खीच लीं।

घटना के फोटो और वीडियो के बारे में पता चलने पर शिकायतकर्ता ने अपनी बेटी से बात की जिसने पूरी घटना का खुलासा किया। पीड़िता की मां ने कहा, ”मैं उसे रविवार को पुलिस के पास ले गई। पीड़िता की मां ने कहा, मेरी बेटी ने मुझे बताया कि आरोपी ने उसे इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

इसके बाद, आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं, भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और सूचना प्रौद्यौगिकी अधिनियम की धारा 66 ई (बिना सहमति के किसी व्यक्ति के निजी क्षेत्र की तस्वीर को जानबूझकर प्रसारित करना) और 67बी (यौन रूप से स्पष्ट कार्य आदि में बच्चों को चित्रित करने वाली सामग्री को प्रसारित करना) के तहत सेक्टर 9 ए थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *